धनबाद पब्लिक स्कूल में CBSE 10th और 12th का परीक्षा सेंटर नहीं बनाने का अनुरोध

Madurendra Social worker

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 31 दिसंबर:
समाजसेवी एवं विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी सह उपाध्यक्ष झारखंड अभिभावक महासंघ, झारखंड कुमार मधुरेन्द्र सिंह ने धनबाद पब्लिक स्कूल, केजी आश्रम, भूंईफोड़ में CBSE 10th और 12th का परीक्षा सेंटर नहीं बनाने का अनुरोध CBSE बोर्ड के सचिव से किया है।

उन्होंने अनुरोध करते हुए कहा पीछले वर्ष भी उक्त स्कूल में सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं एवं दसवी की परीक्षा का सेंटर था। वहां परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को मेटल डिटेक्टर से चेक किया जा रहा था। जिसपर बोर्ड ने संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई की थी और रोक लगी थी, डालसा सचिव धनबाद ने भी इस मामले का संज्ञान लिया था।

whatsapp banner 1

साथ ही कहा कि वहां फायरिंग रेंज होने के कारण फायरिंग की प्रेक्टिस होती है। इससे विद्यार्थी मानसिक तनाव में रहते हैं। पीछले वर्ष जब इसकी शिकायत धनबाद जिला प्रशासन से की तब एग्जाम शेड्यूल भेज कर उस समय के लिए फायरिंग रेंज में प्रेक्टिस बंद कराया था।

श्री सिंह ने कहा पुनः वहां 12वीं एवं 10वीं की परीक्षा का सेंटर बन सकता है जो न्यायोचित नहीं होगा। क्योंकि परीक्षा के समय बच्चे अत्यधिक दबाव में रहते हैं और फायरिंग रेंज प्रेक्टिस देखकर और सुनकर भयभीत और सहम जाते हैं। परिणामस्वरूप बच्चों के रिजल्ट पर प्रभाव पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें…..

loading…