Tanuja kansal awarded

National blood donation day: राष्ट्रीय रक्तदान दिवस के अवसर पर जगजीवन राम अस्पताल को स्ट्रेचर ट्रॉली भेंट की गई

श्रीमती तनुजा कंसल द्वारा जगजीवन राम अस्‍पताल के कोरोना योद्धाओं की सराहना

मुंबई, 05 अक्टूबर: National blood donation day: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल ने हाल ही में मुंबई सेंट्रल स्थित रेल निकुंज में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रीय रक्तदान दिवस के अवसर पर मुंबई सेंट्रल में पश्चिम रेलवे के जगजीवन राम अस्पताल को एक “स्ट्रेचर ट्रॉली” दान की। श्रीमती कंसल ने जगजीवन राम अस्पताल के सभी बहादुर कोरोना योद्धाओं के कार्य के प्रति समर्पण और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अद्भुत प्रदर्शन के लिए उनकी सराहना की।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस अवसर पर श्रीमती कंसल द्वारा अस्पताल में समर्पित सेवा के लिए जगजीवन राम अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों और पैरा मेडिकल स्टाफ का आभार व्यक्त किया गया। श्रीमती कंसल ने संगठन द्वारा जगजीवन राम अस्पताल को हरसंभव मदद देने के लिए हमेशा सबसे आगे रहने का आश्‍वासन दिया। उन्‍होंने स्वेच्छा से रक्त और प्लाज्मा दान करने वाले रेलवे कर्मचारियों को नकद पुरस्कार भी प्रदान किये।

क्या आपने यह पढ़ा…WR blood donation camp: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा रक्त शिविर आयोजकों और स्वैच्छिक रक्त दाताओं को किया सम्मानित

national blood donation day
पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा तनुजा कंसल रक्तदान करने वाले स्वयंसेवकों को सम्मानित करते हुए।

उन्होंने रक्‍तदान करने वाले रक्‍तदाताओं से संवाद करते हुए उन्‍हें समाज के लिए इस नेक काम को जारी रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने रक्तदान के लिए अधिक जागरूकता शिविर लगाये जाने का आग्रह किया ताकि लोग इस नेक काम के लिए आगे आ सकें। इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्रीमती तनुजा कंसल ने पश्चिम रेलवे के जगजीवन राम अस्पताल में कार्यरत सभी डॉक्टरों और नर्सों और सभी कर्मचारियों को कोविड-19 महामारी के खिलाफ उनके सफल संघर्ष के लिए बधाई दी।

National blood donation day

उन्होंने कहा कि पिछले दो साल से पूरी दुनिया में कोरोना वायरस महामारी ने कोहराम मचा रखा है। इस दौरान फ्रंटलाइन वर्कर्स ने महामारी के खिलाफ युद्ध स्तर पर जंग लड़कर जीत हासिल की है। श्रीमती कंसल ने जगजीवन राम अस्‍पताल में टीकाकरण कार्य की भी सराहना कीजिससे कोरोना के मामलों में काफी हद तक उल्लेखनीय कमी आई है। उन्होंने कहा कि जगजीवन राम अस्‍पताल पश्चिम रेलवे का सबसे बड़ा और बेहतरीन अस्पताल है। पश्चिम रेलवे के सभी मंडलों से गंभीर मरीज यहां बेहतर इलाज के लिए आते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

श्रीमती कंसल ने कहा कि जीवन रक्षक प्रणाली जीवन बचाने का साधन है और जीवन बचाने से बड़ा कोई और कार्य नहीं है। उपयोगी वस्तुओं के साथ सकारात्मक रूप से मदद करने के लिए WRWWOका हमेशा प्रयास रहता है और संगठन ने हर बार हर नए तरीके से मदद करके अपनी मानवता और सहयोग की भावना को दिखाया है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मरीजों के लिए स्ट्रेचर ट्रॉली एक आवश्यक उपकरण है और सहायकों की मदद करना भी मानव सेवा है।