WR Bhuj Station Treatment Plant edited

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा गांधीधाम एवं भुज स्टेशनों का निरीक्षण भुज स्टेशन पर एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट प्रारंभ

WR Bhuj Station Treatment Plant edited

अहमदाबाद, 02 अक्टूबर: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने अहमदाबाद मंडल पर अपने दो दिवसीय दौरा कार्यक्रम के दौरान गांधीधाम एवं भुज स्टेशनों का निरीक्षण किया। गांधीधाम में उन्होंने स्वच्छता पखवाड़े के दौरान श्रमदान कर सभी से रेलवे परिसरों व स्टेशनों को साफ सुथरा बनाए रखने की अपील की तथा उपस्थित अधिकारियों तथा स्टाफ से वर्ष में 100 घंटे श्रमदान कर अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने का आह्वान भी किया।   पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल ने भी स्वच्छता अभियान में भाग लिया तथा ऑनलाइन ड्राइंग कम्पटीशन के विजेता बच्चों को पुरस्कृत कर उनकी हौसला अफजाई की।

श्री कंसल ने गांधीधाम में मारवाड़ी युवा मंच द्वारा गांधीधाम स्टेशन के सौंदर्यीकरण के तहत दीवारों पर उकेरी गई पेंटिंग्स की सराहना करते हुए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने गांधीधाम में वेस्ट प्लास्टिक से बनी वस्तुओं को भी देखा एवं इस प्रयोग को सराहनीय कदम बताया। गांधीधाम स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए वेस्ट प्लास्टिक से निर्मित बेंच लगाई गई है। गांधीधाम स्टेशन की स्वच्छता व सुंदरता से प्रभावित होकर उन्होंने ₹20000 के नगद पुरस्कार की घोषणा की। 

अहमदाबाद मंडल पर अपने प्रवास के दूसरे दिन श्री कंसल ने भुज स्टेशन पर माननीय सांसद श्री विनोद चावड़ा व माननीया विधायक डॉक्टर नीमाबेन आचार्य के साथ स्वच्छता अभियान में भाग लिया। इस दौरान माननीय सांसद श्री चावड़ा द्वारा एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट तथा बॉटल क्रशिंग मशीन का भी शुभारंभ  किया गया। श्री कंसल देसलपर स्टेशन का भी दौरा किया तथा वहां चल रहे निर्माण कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक श्री दीपक कुमार झा तथा मंडल अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

loading…