WRWWO 2 scaled

पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO)की अध्यक्षा द्वारा महिला सशक्तिकरण को प्रोत्‍साहन

WRWWO COMBO1
पहली और दूसरी तस्वीरों में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल राजकोट मंडल की कोठी कंपाउंड कॉलोनी में चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन करती हुईं तथा तीसरी तस्वीर में इस अवसर पर पार्क में पौधारोपण करती हुई दिखाई दे रही हैं। 

WRWWO: पश्चिम रेलवे पर विभिन्‍न कल्‍याणकारी गतिविधियों का आयोजन

अहमदाबाद, 05 अप्रैल: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) रेलकर्मियों और उनके परिवारजनों को मदद प्रदान करने और उनकी देखभाल करने में हमेशा आगे रहा है। इस संगठन ने लगातार कार्य करना जारी रखा है और स्वयं को विविध कल्याणकारी गतिविधियों के लिए समर्पित किया है। संगठन ने हमेशा से ही ऐसे परोपकारी कार्यों के जरिये अपना परचम लहराया है। संगठन की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल पूरे उत्साह एवं समर्पण के साथ इस संगठन का कुशल नेतृत्व कर रही हैं। इसी क्रम में, श्रीमती कंसल ने पश्चिम रेलवे के राजकोट, भावनगर, अहमदाबाद और रतलाम मंडलों के वार्षिक दौरे में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की सम्‍बंधित मंडल इकाइयों के साथ चर्चा की और महिला सशक्तिकरण एवं समाज कल्‍याण के विभिन्‍न पहलुओं को प्रोत्‍साहित किया।

ADVT Dental Titanium

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) की अध्यक्षा श्रीमती कंसल ने इन मंडल इकाइयों की सदस्याओं के साथ बैठक की और इन मंडलों की महिला कर्मचारियों के हित के लिए उनकी आवश्यकताओं के संबंध में जानकारी प्राप्‍त की। राजकोट मंडल के अपने दौरे के दौरान, श्रीमती कंसल ने कोठी कम्पाउंड कॉलोनी में चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन किया। इसके साथ ही श्रीमती कंसल द्वारा राजकोट, भावनगर और अहमदाबाद सहित हर मंडल के लिए 50,000/- रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की गई। उल्‍लेखनीय है कि श्रीमती कंसल द्वारा पूर्व में वडोदरा एवं मुंबई सेंट्रल मंडलों के लिए भी 50,000/- रुपये के अलग-अलग नकद पुरस्‍कार प्रदान किये जा चुके हैं।

संगठन की इस उदार पहल से इन मंडलों के कर्मचारियों के लिए आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने में उल्‍लेखनीय मदद मिल रही है। रतलाम मंडल में श्रीमती कंसल ने रतलाम के मंडलीय चिकित्सालय के फिजियोथेरेपी कक्ष को 43 इंच का टेलीविज़न स्‍क्रीन दान किया, जिसका उद्घाटन श्रीमती कंसल द्वारा मंडल के हालिया दौरे के दौरान किया गया। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की इन मंडल इकाइयों की संबंधित अध्यक्षाओं ने समाज कल्‍याण एवं महिला सशक्तिकरण गतिविधियों के प्रोत्साहन की दिशा में दिये गये दान के लिए श्रीमती कंसल का हार्दिक आभार व्यक्त किया है।

Advertisement
WRWWO COMBO2
पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल रतलाम के मंडलीय चिकित्सालय के फिजियोथेरेपी कक्ष में टेलीविज़न स्क्रीन का उद्घाटन करते हुए दिखाई दे रही हैं।
Whatsapp Join Banner Eng

ठाकुर ने बताया कि पश्चिम रेलवे के कर्मचारियों के कल्याण की दृष्टि से पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) हमेशा बेहद उदार रहा है। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन ने सराहनीय कल्याणकारी कार्य किए हैं और पश्चिम रेलवे कर्मचारियों की विविध कल्याण संबंधी जरूरतों को पूरा किया है। वित्तीय योगदान और राहत सामग्री प्रदान करने में समुचित समन्वय के साथ ही राष्ट्रीय आपदाओं के समय में भी इस संगठन ने अहम सहयोगी भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़े…..राज्य में तेजी से बढ़ रहा कोरोना (Corona) संक्रमण, जानें ताजा आंकड़े