Tanuja kansal employees award

rewarded employees: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन द्वारा मेधावी कर्मचारियों का सम्‍मान

rewarded employees: पश्चिम रेलवे के ग्रुप ‘डी’ के 50 मेधावी कर्मचारियों को सम्मानित किया, जिन्हें मजदूर दिवस के अवसर पर पुरस्‍कृत करने का निर्णय लिया गया था।

अहमदाबाद, 11 जून: rewarded employees: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल के नेतृत्व में संगठन ने पश्चिम रेलवे के ग्रुप ‘डी’ के 50 मेधावी कर्मचारियों को सम्मानित किया, जिन्हें मजदूर दिवस के अवसर पर पुरस्‍कृत करने का निर्णय लिया गया था। प्रत्‍येक कर्मचारी को योग्यता प्रमाण पत्र और 2000/- रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, सामान्य सहायक (चपरासी), सफाई वाला, ट्रैक मेंटेनर, महिला ट्रैक मेंटेनर, पॉइंटमैन आदि कर्मचारियों को कोविड महामारी के दौरान उनके अनुकरणीय कार्यों की सराहना के लिए पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन द्वारा सम्मानित (rewarded employees) किया गया। श्रम दिवस के अवसर पर चयनित मुख्यालय एवं मंडल कार्यालय के 50 कर्मचारियों को नकद पुरस्कार प्रदान किये गये।

Whatsapp Join Banner Eng

श्रीमती कंसल ने सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी और इस कठिन समय में उनकी कड़ी मेहनत की तहे दिल से सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने पुरस्कार विजेताओं को अपना अच्छा काम जारी रखने के लिए प्रोत्साहित (rewarded employees) किया। ये कर्मचारी पश्चिम रेलवे के जगजीवन राम अस्पताल के हॉस्पिटल अटेंडेंट सहित पश्चिम रेलवे के विभिन्न विभागों से संबंधित थे। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन द्वारा हर साल इस प्रकार के पुरस्कार कर्मचारियों के मनोबल को बढ़ाने और उन्‍हें प्रोत्साहित करने के लिए प्रदान किए जाते हैं।

यह भी पढ़े…..केंद्र सरकार (central government) ने दी राज्यों को सलाह, कहा- टीके की शीशी खुलने के 4 घंटे में ही उपयोग होनी चाहिए

ये पुरस्कार भी समूह ‘डी’ के कर्मचारियों को उनके कर्तव्यों का कुशलतापूर्वक निर्वहन करने तथा उनके कार्य को पहचान प्रदान करने के लिए दिये गये। ये रेलवे कर्मचारी फ्रंट लाइन वर्कर के तौर पर मौजूदा महामारी के विरुद्ध राष्‍ट्र की लड़ाई में अपनी सेवाएँ प्रदान कर रहे हैं।