train passenger

Corona effect: कोरोना इफेक्ट,महाराष्ट्र जाने से परहेज़ कर रहे हैं यात्रि

Corona effect: मुंबई की तरह धनबाद होकर दिल्ली जाने वाली ट्रेनें भी यात्री के लिए तरस रही हैं।

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 14 अप्रैल:
Corona effect: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए धनबाद के लोगों ने मुंबई व महाराष्ट्र के अन्य शहरों में जाने से तौबा कर लिया है। यह पहला मौका है जब मुंबई जाने के लिए ऑन डिमांड रेल टिकट उपलब्ध है। सालों भर हाउसफुल रहने वाली मुंबई मेल इन दिनों खाली-खाली दौड़ रही है। सोमवार की देर रात धनबाद होकर गुजरी मुंबई मेल में कुल 391 सीटें खाली रह गईं। स्लीपर में 172, थर्ड एसी में 162, सेकंड एसी में 48 और फर्स्ट एसी में नौ सीट पर कोई यात्री सवार नहीं हुआ।

Whatsapp Join Banner Eng

Corona effect: मुंबई ही नहीं दिल्ली और छत्तीसगढ़ जानेवाली ट्रेनों का भी कमोवेस यही हाल है। लोग हर दिन अपनी यात्रा टाल रहे हैं। लोगों के यात्रा स्थगित होने का असर स्टेशनों के रिजर्वेशन काउंटरों पर भी देखने को मिल रहा है। कोरोना के बढ़ते आंकड़ों से लोग भयभीत हैं। मुंबई की तरह धनबाद होकर दिल्ली जाने वाली ट्रेनें भी यात्री के लिए तरस रही हैं। हावड़ा राजधानी, सियालदह राजधानी और सियालदह-बीकानेर दूरंतो जैसी भीड़भाड़ वाली ट्रेनों में हर दिन करंट बुकिंग में पर्याप्त सीट खाली रह रही हैं।

ADVT Dental Titanium

12 अप्रैल से शुरू हुई हावड़ा-भोपाल और हावड़ा-बीकानेर स्पेशल को भी अपेक्षाकृत यात्री नहीं मिल रहे हैं। कई ट्रेनों में धनबाद से भले ही वेटिंग लिस्ट टिकट मिल रहे हैं लेकिन बंगाल के स्टेशनों पर इन ट्रेनों में आसानी से कंफर्म टिकट मिल रहा हैै।

यह भी पढ़े…..CBSE Exam: सीबीएसइ की 10वीं और 12वीं परीक्षा को लेकर बड़ा निर्णय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.